विदेशी मुद्रा चिकित्सा पहिया


चिकित्सा के तरीके: पारंपरिक चिकित्सकों और चिकित्सा चिकित्सा व्हील और चार दिशा-निर्देश चिकित्सा व्हील, जिसे कभी-कभी सेक्रेड हॉप के नाम से जाना जाता है, का इस्तेमाल विभिन्न प्राकृतिक अमेरिकी जनजातियों के स्वास्थ्य और उपचार के लिए पीढ़ियों द्वारा किया गया है। यह चार दिशाओं, साथ ही फादर स्काई, मातृ पृथ्वी और आत्मा ट्रील का प्रतीक है, जिनमें से स्वास्थ्य और जीवन के चक्रों का प्रतीक है। चिकित्सा व्हील कई अलग-अलग रूप ले सकता है I यह कलाकृति या पेंटिंग जैसी कलाकृति हो सकती है, या यह भूमि पर एक भौतिक निर्माण हो सकती है। पिछले कई शताब्दियों में उत्तर अमेरिका में मूल भूमि पर सैकड़ों या हजारों चिकित्सा पहियों का निर्माण किया गया है। चिकित्सा व्हील में आंदोलन और मूल अमेरिकन समारोहों में परिपत्र है, और आमतौर पर एक दक्षिणावर्त, या सूरज की दिशा में यह प्रकृति की शक्तियों जैसे कि गुरुत्वाकर्षण और सूर्य की बढ़ती और स्थापना के साथ संरेखित करने में मदद करता है। चार दिशाओं के अर्थ विभिन्न जनजाति चिकित्सा व्हील की व्याख्या अलग तरीके से करते हैं। चार दिशाओं (पूर्व, दक्षिण, पश्चिम और उत्तरी) में से प्रत्येक का एक विशिष्ट रंग, जैसे कि काले, लाल, पीले और सफेद रंग का प्रतिनिधित्व किया जाता है, जो कुछ मानव दौड़ के लिए खड़ा होता है। दिशाएं भी प्रतिनिधित्व कर सकते हैं: जीवन के चरणों: जन्म, युवा, वयस्क (या बड़े), मृत्यु वर्ष के मौसम: वसंत, ग्रीष्म, सर्दियों, गिरावट जीवन के पहलू: आध्यात्मिक, भावनात्मक, बौद्धिक, शारीरिक प्रकृति के तत्व: आग ( या सूरज), वायु, पानी और पृथ्वी पशु: ईगल, भालू, वुल्फ, बफेलो और कई अन्य सेरेमोनियल पौधों: तंबाकू, मिठाई घास, ऋषि, देवदार ब्रेंडा और मैं क्रस्टेड सागुरो के सामने धन्यवाद, इस सप्ताह के अंत में हम एक झुंड में शामिल हुए Wickenburg Rodeo मैदान से बाहर सवारी के लिए दोस्तों के हम वहां शुक्रवार की रात का नेतृत्व कर रहे थे और लगभग मध्य दिन में बस गए। उसने मुझे क्षेत्र के चारों ओर स्पिन लेने और चीजों को बाहर निकालने और रोडियो मैदानों में सड़क के चारों ओर पानी के स्रोत का पता लगाने के लिए समय दिया। एक बार जब हमने भूमि की रखवाली की थी, तो पता चला कि ब्रेंडा काम करने के लिए चले गए और हमें उस महान टैको सूप में पकाया गया था और हमारे पास कुछ लोग थे जो यह सुनिश्चित करने में मदद करते थे कि केवल एक भोजन के लिए पर्याप्त बचा हुआ था। बिल्कुल सही, और हम छोटे से वार्तालाप और कैंप फायर के आसपास के अच्छे भोजन का आनंद ले रहे थे क्योंकि नक्षत्र पार्क में चंद्रमा बढ़ गया था। शनिवार को सवारी करने का समय था और डेव और फ्रैंक ने हमलाओं के माध्यम से और कुछ अपशिष्टों के ऊपर और नीचे, और रेगिस्तान में, जब तक हम इस क्रेस्टेड साक्वारो पर नहीं आए थे, हमें आनंदमय पीछा करने के लिए प्रेरित किया। और कुछ मिनटों के बाद कुछ फोटो लेने के लिए 8217 हम पहाड़ी और डेल पर चलते हैं जब तक हम इस चिकित्सा व्हील पर घाव नहीं करते। चाहे आप एक आस्तिक हो या नहीं, यह कम से कम अपने शरीर के कामकाज में कुछ अंतर्दृष्टि प्राप्त किए बिना किसी व्यक्ति या व्यक्ति को यह सब काम करने की कल्पना करना मुश्किल नहीं है, वह उस पैटर्न में स्थानांतरित करने और स्थान के लिए बहुत सी चट्टानें हैं। यद्यपि मैं डेव के विपरीत केंद्र स्थल पर विश्राम कर रहा था, लेकिन मैं कहीं भी नहीं जा सका लेकिन मुझे लगता है कि इसी तरह की शांति हमेशा मेरी आत्मा को लाती है। फिर यह कुएं के एक सेट के पास हमारे दोपहर के भोजन की जगह पर था और स्टॉक पानी की सुविधा के साथ पूरा पवनचक्की। पवनचक्की के आसपास इकट्ठे थेरेसा बाईं ओर, केंद्र में रैंडी और दाईं ओर डायना, और शीर्ष पर हमारे दोस्त 8220 के 8221 हैं काम पर मुझे यकीन है कि उन्होंने बिजली के खंभे पर चढ़ने के लिए स्पर्स का इस्तेमाल किया है लेकिन सिर्फ अगर आप 8220 के 8221 के बारे में जानते हैं तो उन चपटे चढ़ने के लिए नहीं हैं I लेकिन अगर आप सिर्फ अगले वर्ष में कुछ पनपने के लिए विरोध कर सकते हैं या अधिक पवनचक्कनों की तलाश कर रहे हैं या मुझे डंपपॉन्द उत्तर में चढ़ाई करने और तेल की खान में किसी की ज़रूरत है। फिर शिविर की ओर वापस जाने का समय था। गस और लिंडा के साथ सही आ रहा है, और बाकी के समूह उनके पीछे निशान नीचे घुमाए हुए हैं। एक बार वापस शिविर में लिंडा ने मिनी 8217, मैडलीन को सही पर और रेबा के लिए ले लिया, इससे पहले कि हम सभी टर्की, हैम और पॉटलक डिनर के साथ एक अद्भुत क्रिसमस डिनर पर बैठे। अब बाकी समूह रविवार को बाहर चले गए और थोड़ा और देश देखा, लेकिन ब्रेंडा और मैं शिविर भरे और करीब दोपहर के करीब कुत्तेपॉन्ड दक्षिण में वापस चला गया। दोपहर में ब्लू और मैं ऊपर चला गया और एक दूसरे को पशु छँटाई में चला गया, और यद्यपि हमारे पास अभी भी काम करने के लिए कुछ समस्याएं हैं, हमें यकीन है कि मज़ेदार और अगले कुछ समय के कुछ 8217 के कुछ तस्वीर लेने में कामयाब रहे। हम वर्तमान में टक्सन में रह रहे हैं और मैं क्रेस्टेड सगुआरोस के लिए शिकार पर हूं। सुराग के लिए इंटरनेट की तलाश में, मुझे आपके द्वारा पोस्ट की गई तस्वीर पर आया था। सौभाग्य से, यह एक वेबसाइट के साथ आया था, इसलिए मुझे इस पोस्ट पर थोड़ा सा पढ़ना था। क्या संयोग हम फायर की घाटी के रास्ते पर बांडॉक के लिए विक्केन्सबर्ग की तरफ जाते हैं मेरे पति ने यह उद्धरण ऑनलाइन पाया। एक रात के लिए एक अच्छी जगह की तरह देखा क्या आप मुझे इस क्रेस्टेड सागुआरो और चिकित्सा पहिया को खोजने के लिए कोई विशिष्ट निर्देश दे सकते हैं यह पार्क से कितना दूर होगा, हम जब तक धोना जीप के अनुकूल नहीं करते हैं, मेरे द्वारा किसी भी सहायता की वास्तव में सराहना की जाएगी। धन्यवाद क्या महान जीवन यदि आप मुझे एक ईमेल पता दें तो मैं आपको एक Google धरती स्थल-चिह्न भेजूंगा और यह आपको निकटतम सड़कें दिखाएगा। हमने जो कदम उठाया वह बहुत ही बढ़िया है, लेकिन जीप के अनुकूल नहीं है, लेकिन करीब सड़कों और ट्रेल्स हैं जो आपको घोड़े के बिना वहां पहुंचने की अनुमति देगा। आप उन्हें Google धरती पर देख सकते हैं।

Comments